चुनाव ने छीनीं सरकारी बाबुओं की छुट्टियां


www.teacherharyana.blogspot.com (Recruitment , vacancy , job , news) www.facebook.com/teacherharyana
चुनाव ने छीनीं सरकारी बाबुओं की छुट्टियां
अमर उजाला ब्यूरो
करनाल। अक्टूबर माह विद्यार्थियों के साथ-साथ कर्मचारियों पर भी मेहरबान है। संयोग से इस बार दशहरा, दीपावली, दुर्गाष्टमी सहित अनेक त्योहार और साथ में चार रविवार भी इस माह में आएंगे। इससे स्कूल व अन्य सरकार दफ्तर बंद रहेंगे, लेकिन चुनाव की वजह से कर्मचारी इस बार छुट्टियों का आनंद नहीं ले सकेंगे।
15 अक्टूबर को विधानसभा के चुनाव हैं। इसमें कई सरकारी कर्मचारियों की ड्यूटियां लगाई गई हैं। कई विभागों के अधिकारियों को ड्यूटी मजिस्ट्रेट और सुपरवाइजर बनाया गया है। चुनाव से पहले दो तीन बार रिहर्सल होनी है। एक अक्टूबर को प्रत्याशियों द्वारा नामांकन वापस लिए जाने हैं। 15 अक्टूबर को चुनाव होने हैं, जिसमें एक दिन पहले ड्यूटी स्थल पर पहुंचना होगा। 19 अक्टूबर को मतगणना होनी है। मतगणना में जिन कर्मचारियों की ड्यूटी लगाई गई है, वे छुट्टियों का आनंद नहीं ले सकेंगे, उन्हें जिम्मेदारी निभानी होगी।
ये रहेंगी छुट्टियां
पढ़ाई पर पड़ेगा चुनाव का असर
अक्तूबर में आधे महीने रहेगा अवकाश
जिन कर्मचारियों की चुनाव में ड्यूटी लगाई गई है, उन्हें चुनाव को सफल बनाने में अपना योगदान देना है। चुनाव को सफल बनाना हर नागरिक का कर्तव्य है। विद्यार्थियों की पढ़ाई पर कोई प्रभाव नहीं पड़ेगा, क्योंकि इस महीने में कई त्योहार की छुट्टियां हैं।
- आशा मुंजाल, जिला शिक्षा अधिकारी, करनाल।
अक्टूबर माह में लगातार कई छुट्टियां हैं। दो अक्टूबर को गांधी जयंती, तीन को दशहरा, चार को शनिवार, पांच को रविवार, छह को ईद-उल-जुहा, ग्यारह को करवाचौथ, बारह को रविवार, पंद्रह अक्टूबर को चुनाव और अहोई अष्टमी, 19 अक्टूबर को रविवार, 22 अक्टूबर को हनुमान जयंती, 23 अक्टूबर को दीपावली, 24 अक्टूबर को गोवर्धन और विश्वकर्मा डे, 25 अक्टूबर को भैया दूज और 26 को रविवार पड़ता है।
विधानसभा चुनाव में महज पंद्रह दिन ही शेष रह गए हैं। अध्यापकों को ड्यूटियां लगा दी गई। आज से रिहर्सल शुरू होनी है। दिसंबर में सर्दियों की छुट्टियां भी होनी है। ऐसे में त्योहारों और चुनाव के चलते विद्यार्थियों की पढ़ाई बाधित होगी। इससे प्रत्याशियों के साथ-साथ विद्यार्थियों की भी चिंता बढ़ गई है। अध्यापकों के न होने से विद्यार्थियों की पढ़ाई पर असर पड़ना लाजिमी है।

No comments:

Post a Comment

thanks for your valuable comment

See Also

Education News Haryana topic wise detail.