HSSC conductor paper leak


No automatic alt text available.

Image may contain: text

No automatic alt text available.

Image may contain: text


No automatic alt text available.
www.facebook.com/teacherharyana www.teacherharyana.blogspot.in Haryana education news & (Recruitment , vacancy , job news)

कंडक्टर भर्ती परीक्षा से ट्रैफिक का सवाल आउट

जागरण संवाददाता, पानीपत : बस कंडक्टर पदों पर भर्ती के लिए अभ्यार्थियों ने रविवार को परीक्षा दी। 100 प्रश्नों में से एक भी यातायात नियमों से संबंधित नहीं पूछा गया। दो सेंटरों पर परीक्षा में बाधा डालने का प्रयास किया गया। बाकी सेंटरों परीक्षा शातिपूर्वक संपन्न हो गई। अभ्यार्थियों को बस में सवार होने के लिए मशक्कत करनी पड़ी। हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग की तरफ से बस कंडक्टर के 933 पदों पर भर्ती के लिए तीन माह पहले आवेदन मांगे गए थे। आवेदनों की स्क्रूटनी के बाद परीक्षा का कार्यक्रम निर्धारित किया गया। पानीपत में 27 सेंटर बनाए गए। प्रथम सत्र की परीक्षा सुबह 10:30 बजे से शुरू हुई। द्वितीय सत्र की तीसरे पहर 3 बजे से। डेढ़ घंटे की परीक्षा में 100 प्रश्न पूछे गए। हिंदी, गणित व अंग्रेजी से 10-10 प्रश्न दिए गए। सामान्य ज्ञान से 70 प्रश्न आए। परीक्षार्थियों ने ओएमआर सीट पर उत्तर दिए। पानीपत के एसडीएम विवेक चौधरी ने ने बताया कि सेंटरों पर 80 फीसद उपस्थिति रही। आइबी व आर्य सीनियर सेकेंडरी स्कूल में परीक्षा में बाधा डालने के आरोप में दो युवकों को गिरफ्तार किया गया।
बस में मारामारी
नारनौल, भिवानी, महेंद्रगढ़, रेवाड़ी व रोहतक जाने वाली बसों में खूब मारामारी रही। दूर के जिलों से परीक्षार्थी रात में ही पानीपत आ गए। परीक्षा समाप्त होने के बाद सब दौड़ कर बस स्टैंड पर पहुंचे। यात्रियों से ठसाठस भरे बस में अभ्यार्थियों ने कंडक्टर बनने से पहले ही जान जोखिम में लेकर सफर किया।
80 प्रश्नों का सही हल
27 ए कैप्शन : अनिल
सोनीपत के उम्मेदगढ़ से परीक्षा देने आए अनिल ने बताया कि प्रश्न तो आसान पूछा गया। ट्रैफिक का एक भी प्रश्न नहीं था। 80 प्रश्नों का सही हल किया। अन्य 20 में तुक्के मारे दिए। भाग्य साथ देगा तो पास कर जाएंगे।

No comments:

Post a Comment

thanks for your valuable comment

See Also

Education News Haryana topic wise detail.