samsung S7, samsung S7 edge price and features

भारत में लॉन्च हुआ सैमसंग galaxy S7 और S7 edge

पिछले महीने बार्सिलोना में हुए MWC2016 में सैमसंग ने अपना नया प्रीमियम स्मार्टफोन गैलेक्सी S7 और S7 एज लॉन्च किया था. आज कंपनी ने अपना ये फ्लैगशिप भारत में लॉन्च कर दिया है. इन दोनों स्मार्टफोन की बिक्री 18 मार्च से शुरु होगी. 17 मार्च तक इस फोन की बुकिंग करने वालों को सैमसंग गियर VR सेट फ्री दिया जाएगा. कंपनी ने 23 जीबी वाले गैलेक्सी S7 की कीमत 48,900 रुपये और S7 एज की कीमत 56,900 रुपये रखी है.
सैमसंग के यूजर्स को कॉन्जीयर्ज सर्विस के तहत my galaxy एप दिया गया है जिसमें चार बड़े ऑप्शन आपको मिलेंगे.माई असिस्टेंट इसमें आप फूल (बुके) ऑर्डर कर सकते हैं, बेव चेकइन, रिमांडर, सैमसंग कस्टमर केयर पर फास्ट ट्रैक एक्सेस. इसकी मदद से आप कंपनी के कस्टमर केयर डेस्क पर चैट से भी बात कतर सकेंगे. जहां आपको क्विक रिप्लाई भी मिलेगा.
गैलेक्सी S7 और S7 एज को कंपनी ने भारत में क्टॉकोर Exynos 8890 SoC के साथ लॉन्च किया है वहीं MWC2016 में कंपनी ने अपने इस फोन को क्वार्ड कोर क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 820 चिपसेट के साथ लॉन्च किया है. साथ ही इस फोन में हाइब्रिड सिम स्लॉट है. इसका दूसरी सिम का स्लॉट एसडी कार्ड स्लॉट की तरह काम करता है जिसमें 200 जीबी तक का कार्ड  इस्तेमाल करा सकते हैं.
सैमसंग Galaxy S7 में 5.1 इंच का QHD सुपर एमोलेड डिस्प्ले है जबकि सैमसंग Galaxy S7 Edge में 5.5 इंच की क्यूएचडी सुपर एमोलेड डिस्प्ले पैनल है. यह हैंडसेट आईपी68 सर्टिफाइड है यानी डस्ट और वाटर प्रूफ है. दोनों ही एलजी के जी5 स्मार्टफोन की तरह ऑलवेज-ऑन डिस्प्ले फीचर के साथ आते हैं, जिससे बिना फोन को टच किये ही टाइम और तारीख जैसे जरूरी नोटिफिकेशन चेक किये जा सकते हैं.
बात की जाये कैमरे की दोनों ही फोन में 12 मेगापिक्सल का डुअल पिक्सल रियर कैमरा है जो स्मार्ट ओआईएस फीचर से लैस है. सेल्फी सेंसर के साथ फ्रंट कैमरा 5 मेगापिक्सल का है. सैमसंग के इस फ्लैगशिप के दोनों वेरिएंट में 4 जीबी की दमदार रैम है. साथ ही Galaxy S7 और एस7 एज 32 जीबी और 64 जीबी की इंटरनल मेमोरी के दो वेरिएंट में है. इनकी मोमोरी को (200 जीबी तक) माइक्रोएसडी कार्ड की मदद से बड़ाया जा सकता है. Galaxy S7 और Galaxy S7 Edge में एक्सायनस 8890 ऑक्टा-कोर (2.3GHz क्वाडकोर+ 1.7GHz क्वाड-कोर) प्रोसेसर या क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 820 क्वाडकोर (2.15 गीगाहर्ट्ज़ डुअलकोर+ 1.6 गीगाहर्ट्ज़ डुअल कोर) प्रोसेसर दिया गया है.

No comments:

Post a Comment

thanks for your valuable comment

See Also

Education News Haryana topic wise detail.