मासिक मूल्यांकन -आदेश शिक्षकों के गले नहीं उतर रहे


www.teacherharyana.blogspot.com (Recruitment , vacancy , job , news) www.facebook.com/teacherharyana
शिक्षा विभाग के मासिक मूल्यांकन टेस्ट के परीक्षा परिणाम को लेकर जारी किए आदेश शिक्षकों के गले नहीं उतर रहे हैं।
विभाग ने आदेश जारी कर सभी कक्षाओं का परिणाम 2 फरवरी को अपने जिले के अधिकारियों के कार्यालयों में जमा कराने के निर्देश दिए हैं, लेकिन विभाग यह देखना भूल गया कि 31 जनवरी दोपहर तक तो परीक्षा ही ली जानी है और एक फरवरी को रविवार है। आखिर परीक्षा परिणाम तैयार कब होगा।
अब विभाग के पास एक ही विकल्प बचा है कि वह शिक्षकों को अपने घरों में जाकर चेक कराए और परिणाम तैयार कराएं। इसके लिए भी शिक्षकों को पूरा दिन इस काम के लिए देना होगा।
शिक्षा विभाग की तरफ से पहली से बारहवीं कक्षा के लिए मासिक मूल्यांकन की तिथियां तय की हुई थी। 28 जनवरी से छठीं से बारहवीं कक्षाओं की मासिक मूल्यांकन परीक्षाएं हो रही है और प्राइमरी की 30 जनवरी से शुरू हुई। सभी परीक्षा 31 जनवरी को दोपहर बाद समाप्त होंगी, लेकिन विभाग के जारी किए आदेश शिक्षकों को रास नहीं आ रहे हैं।
विभाग ने निर्देश जारी कर इन परीक्षा का परिणाम दो फरवरी को हर हाल में संबंधित जिले के शिक्षा अधिकारी कार्यालय में जमा करा दें। इन आदेशों के जारी होने के बाद शिक्षकों में रोष फैल गया है। शिक्षकों की माने तो 31 जनवरी को तो परीक्षा ही खत्म होगी और उसके बाद सभी कक्षाओं के परीक्षा परिणाम कुछ घंटों में कैसे तैयार हो सकेंगे। 31 जनवरी को शनिवार है और एक फरवरी को रविवार यानी छुट्टी है तो दो फरवरी को कैसे परिणाम जमा कराया जा सकेगा।
शिक्षकों की माने तो यदि वह रविवार को छुट्टी के दिन भी परीक्षा परिणाम तैयार करने को राजी भी हो जाते हैं तो पूरा परिणाम फिर भी तैयार नहीं हो सकेगा। विभाग को चाहिए कि वह इसके लिए शिक्षकों को समय दें।

No comments:

Post a Comment

thanks for your valuable comment

See Also

Education News Haryana topic wise detail.