बच्चों की कलम पर टिका गुरुजी का 'अंक'............................ मूल्यांकन में कमजोर रहे तो अध्यापकों से मांगा जाएगा जवाब....


www.teacherharyana.blogspot.com (Recruitment , vacancy , job , news) www.facebook.com/teacherharyana

बच्चों की कलम पर टिका गुरुजी का 'अंक'............................
मूल्यांकन में कमजोर रहे तो अध्यापकों से मांगा जाएगा जवाब...............
सरकारी स्कूलों में पढऩे वाले पांचवीं कक्षा के करीब 1000 बच्चों ने मूल्यांकन परीक्षा में भाग लिया। परीक्षा में पानीपत ब्लॉक के 66 बच्चों सहित जिले के सैकड़ों बच्चे अनुपस्थित रहे। शिक्षा विभाग द्वारा अध्यापकों का मूल्यांकन करने के लिए पांचवीं और तीसरी कक्षा के बच्चों की परीक्षा ली जा रही है। मंगलवार को पांचवीं कक्षा के बच्चों के हिंदी व गणित विषय की परीक्षा ली गई। बुधवार को भी पांचवीं कक्षा के बच्चों की परीक्षा होगी। अगले दो दिनों तक तीसरी कक्षा के बच्चे परीक्षा देंगे।
जिले के 260 सरकारी स्कूलों में 11551 बच्चे पांचवीं कक्षा में पढ़ते हैं। मंगलवार को आयोजित परीक्षा की जांच करने चंडीगढ़ से एपीओ कौशल्या व जिला मौलिक शिक्षा अधिकारी सरोज बाला गुर ने बबैल रोड, अग्रवाल मंडी, कबाड़ी, बिचपड़ी और अन्य स्कूलों का दौरा किया। सभी परीक्षा केंद्रों पर सहायक खंड संसाधन समन्वयक उपस्थित रहे। परीक्षा में वस्तुनिष्ठ प्रश्न पूछे गए। बतौर ऑब्जर्वर डाइट के जगबीर राणा और जगबीर घनघस ने 15 स्कूलों का निरीक्षण किया। पानीपत ब्लॉक के 15 स्कूलों के 792 छात्रों में से 66 बच्चे अनुपस्थित रहे। हालांकि शिक्षा विभाग से हिदायत दी गई थी कि कोई भी बच्चा परीक्षा में अनुपस्थित न रहे। परीक्षा ओएमआर सीट पर ली गई है, जिसकी कंप्यूटर से जांच होगी। जांच से पता चल सकेगा कि बच्चों का बौद्धिक स्तर पांचवीं कक्षा के लायक है या नहीं। इसी के आधार पर शिक्षकों का भी मूल्यांकन किया जाएगा। परीक्षा शांतिपूर्ण संपन्न हुई है।

No comments:

Post a Comment

thanks for your valuable comment

See Also

Education News Haryana topic wise detail.