टीचर भर्ती रिजल्ट 25 फरवरी तक जारी हो सकता है- AS


www.teacherharyana.blogspot.com (Recruitment , vacancy , job , news)

टीचर भर्ती रिजल्ट 25 फरवरी तक जारी हो सकता है



लोकसभा चुनावों के देखते हुए आदर्श आचार सहिंता लागू होने से पहले ही हरियाणा गवर्नमेंट ने प्राथमिक स्कूलों के लिए 9870 पदों पर टीचर भर्ती प्रोसेस को तेज कर दिया है। टीचर भर्ती का रिजल्ट आगामी 25 फरवरी तक जारी हो सकता है। 

भर्ती का प्रोसेस गुरूवार को पूरा हो गया है। 15 फरवरी से 25 फरवरी के बीच किसी भी दिन जेबीटी टीचर भर्ती का अंतिम परिणाम घोषित किया जा सकता है ताकि अप्रैल तक उनकी जॉइनिंग कराई जा सके।

उल्लेखनीय है 2012 के अंतिम महीने में जेबीटी के 9870 पदों पर प्राथमिक टीचर भर्ती करने के लिए हरियाणा स्कूल अध्यापक चयन बोर्ड ने एप्लीकेशन मांगे थे। हाईकोर्ट के निर्देशों के बाद जून 2013 में एचटेट पास करने वालों को भी एप्लाई करने का मौका देकर इंटरव्यू के लिए बुलाया गया। मेवात कैडर के लिए 20 दिसंबर तक इंटरव्यू लिए जा चुके हैं जबकि मेवात जिले को छोड़कर बाकी अन्य जिलों में 13 फरवरी तक इंटरव्यू लिए गए हैं।

इसके तुरंत बाद रिजल्ट घोषित किए जाने की प्लानिंग की जा रही है क्योंकि चुनाव नजदीक हैं तथा चुनाव आचार संहिता लागू हो गई तो जेबीटी भर्ती का रिजल्ट दो से तीन महीने तक लेट हो सकता है।

रिजल्ट घोषित लेट हुआ तो नियुक्तियां भी लेट होंगी इसलिए अब फैसला लिया गया है कि रिजल्ट शीघ्र घोषित करके टीचरों की कमी को दूर किया जाए। टीचरों के लिए यह बहुत ही बड़ी खुशखबरी है और साथ ही बच्चों को अच्छे स्तर की िशक्षा मिलेगी।

4 comments:

  1. Sir ecpect mewat ka bhi pakka ajayega?plz tell

    ReplyDelete
  2. Pgt bio ka result kab tak aayega....plz reply?

    ReplyDelete
  3. Kya aachar sahinta lagu ho gyii kya...
    Please tell me

    ReplyDelete
  4. Sir two days left result kab tak out hoga koi khbar hai kya

    ReplyDelete

thanks for your valuable comment

See Also

Education News Haryana topic wise detail.