एच टेट परीक्षार्थियों द्वारा मांगों को लेकर बोर्ड में घुसने से रोके छात्र

 भिवानी
एच टेट परीक्षार्थियों द्वारा मांगों को लेकर किए जा रहे क्रमिक अनशन को लेकर अब शिक्षा बोर्ड ने कड़ा रुख अख्तियार कर लिया है। बोर्ड प्रशासन ने शुक्रवार को अनशन कर रहे परीक्षार्थियों को बोर्ड परिसर में घुसने नहीं दिया, जिसके चलते परीक्षार्थियों को शिक्षा बोर्ड परिसर के बाहर ही अनशन पर बैठना पड़ा। इस दौरान परीक्षार्थियों ने मुख्यमंत्री का पुतला भी फूंका।
शुक्रवार सुबह जैसे ही एच टेट परीक्षार्थी शिक्षा बोर्ड के गेट पर पहुंचे, तो सिक्योरिटी गार्ड ने उन्हें परिसर के अंदर घुसने से रोक दिया। इस दौरान परीक्षार्थियों व सिक्योरिटी गार्ड के बीच काफी बहस भी हुई।
गार्ड ने नहीं जाने दिए
हालांकि परीक्षार्थियों ने गार्ड को कहा कि वो शांतिपूर्वक धरने पर बैठे हैं, तो उन्हें अंदर आने से क्यों रोका जा रहा है। इस बार गार्ड ने कहा कि उन्हें बोर्ड प्रशासन की तरफ से यह आदेश मिला है। आखिरकार परीक्षार्थी बोर्ड परिसर के बाहर ही अनशन पर बैठ गए। इस दौरान बोर्ड प्रशासन द्वारा परीक्षार्थियों की तरफ से किए जा रहे प्रदर्शन व किसी भी अनहोनी की आशंका के चलते व्यापक पुलिस प्रबंध किए गए थे। वहां मौजूद पुलिस अधिकारियों ने परीक्षार्थियों से अनशन को खत्म करने की बात कही, लेकिन परीक्षार्थियों ने बोर्ड सचिव से मुलाकात के बाद ही अनशन को खत्म करने की बात कही। परीक्षार्थियों का कहना था कि बोर्ड इससे पहले भी कई बार आश्वासन दे चुका है, लेकिन अभी तक उनकी मांगों का समाधान नहीं किया गया। इस अवसर पर परीक्षार्थियों ने शिक्षा बोर्ड के सामने मुख्यमंत्री का पुतला भी जलाया और कहा कि जब तक उनकी मांगों का समाधान नहीं किया जाता, अनशन खत्म नहीं करेंगे।

No comments:

Post a Comment

thanks for your valuable comment

See Also

Education News Haryana topic wise detail.