PGT HTET leak matter

एचटेट पेपर लीक मामले के तार दिल्ली से जुड़े

भिवानी, [बलवान शर्मा]। हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड द्वारा पिछले वर्ष नवंबर माह में आयोजित की गई एचटेट की परीक्षा के दौरान लेवल-3 का प्रश्नपत्र लीक प्रकरण में एक और बड़ा खुलासा हुआ है। इस मामले के तार दिल्ली से जुड़ गए हैं और इसमें बड़ा गैंग सक्रिय था। हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड ने सोनीपत से संबंधित परीक्षा केंद्र से वीडियो की सीडी मंगवाकर जींद पुलिस को भेज दी है।


Also see PGT HTET leak full story
पेपर लीक प्रकरण में जींद पुलिस अब तक 14 आरोपियों को गिरफ्तार कर चुकी है।
अभी एक आरोपी की गिरफ्तारी होनी बाकी है। इस बीच, शिक्षा बोर्ड प्रशासन ने सोनीपत डीईओ के मार्फत संबंधित परीक्षा केंद्र से वीडियोग्राफी की सीडी मंगवाई है।
सूत्र बताते हैं कि सीडी में प्रश्न पत्र के लिफाफे की सील की जगह खाकी रंग की टेप लगी दिखाई दे रही है। जाहिर है कि प्रश्न पत्रों का लिफाफा सेंटर में पहुंचने से पहले ही खुल चुका था और बाद में उस पर टेप चस्पा की गई। नियमानुसार परीक्षा केंद्र अधीक्षक को टूटी हुई सील वाला लिफाफा स्वीकार नहीं करना चाहिए था। लेकिन इस मामले में फंसे केंद्र अधीक्षक राजेंद्र रंधावा ने यह लिफाफा लेकर एचटेट लेवल-3 की परीक्षा भी करवा दी।
रंधावा को पुलिस गिरफ्तार कर चुकी है। इस गिरफ्तारी के बाद गोहाना के तहसीलदार के बेटे व नगरपालिका के कार्यकारी अभियंता का नाम भी इस प्रकरण में आया है। ईओ की गिरफ्तारी अभी होनी है। सूत्र बताते हैं कि प्रश्न पत्र लीक प्रकरण में बड़ा गैंग सक्रिय है, जिसके तार दिल्ली से जुड़े हुए हैं।
 एचटेट लेवल-3 के प्रश्न पत्र लीक प्रकरण में एक बड़ा गैंग संलिप्त है। इस गैंग के तार दिल्ली से जुड़े हुए हैं। पूरे मामले की जांच की जा रही है। किसी दोषी को नहीं बख्शा जाएगा।
-प्रो. रामबिलास शर्मा, शिक्षा मंत्री हरियाणा।www.facebook.com/teacherharyana www.teacherharyana.blogspot.in (Recruitment , vacancy , job , news)

No comments:

Post a Comment

thanks for your valuable comment

See Also

Education News Haryana topic wise detail.