जाटों के बाद अब कर्मचारियों के भी निशाने पर सांसद सैनी

जाटों के बाद अब कर्मचारियों के भी निशाने पर सांसद सैनी
राज्य ब्यूरो, चंडीगढ़ : हरियाणा के कर्मचारी नेताओं ने कुरुक्षेत्र के भाजपा सांसद राजकुमार सैनी पर कड़े प्रहार करते हुए उनके बयानों को गैर जिम्मेदाराना करार दिया है। सांसद ने पंजाब के समान वेतन की मांग करने वालों को पंजाब जाने और सातवें वेतन आयोग की सिफारिशों को लागू न करने का बयान दिया था। कर्मचारी संगठनों ने सांसद के खिलाफ जल्द ही भाजपा के शीर्ष नेताओं को पत्र लिखने का फैसला लिया है।
सर्व कर्मचारी संघ के प्रदेश महासचिव सुभाष लांबा ने कहा कि विधानसभा चुनाव के समय भाजपा द्वारा जारी घोषणा पत्र में पृष्ठ संख्या 99 पर हरियाणा के कर्मचारियों को पंजाब के समान वेतन देने का वादा किया गया था, जिसके खिलाफ सांसद लगातार बयानबाजी कर रहे हैं और भाजपा पूरी तरह चुप्पी साध रही है, जिससे लगता है कि सरकार के इशारे पर ही ऐसा किया जा रहा है। लांबा ने कहा कि सांसद कह रहे हैं कि अगर सातवें वेतन आयोग की सिफारिशों को लागू किया गया तो देश का सत्यनाश हो जाएगा। उन्होंने सांसद से सवाल किया कि भाजपा सरकार ने गत वर्ष के केन्द्रीय बजट में बड़े पूंजीपतियों को 5.70 लाख करोड़ रुपये के विभिन्न प्रकार के करों से छूट दी और चालू वित्त वर्ष में 8315 करोड़ की टैक्सों में छूट व कॉरपोरेट टैक्स 30 से घटाकर 25 प्रतिशत करके लाखों करोड़ की राहत कॉरपोरेट जगत को दी, जब देश का सत्यानाश नहीं हुआ।
हरियाणा सरकार ने पहले लगभग 450 करोड़ की छूट वैट में व्यापारी वर्ग को दी तो सांसद चुप क्यों रहे। हरियाणा रोडवेज संयुक्त कर्मचारी संघ के प्रदेशाध्यक्ष दलबीर किरमारा ने कहा कि कि सातवां वेतन आयोग कर्मचारी वर्ग का हक और वे इसे लेकर रहेंगे। हरियाणा मिनिस्ट्रीयल स्टाफ एसोसिएशन के राज्य प्रधान महेंद्र प्रताप गुलिया, महासचिव सतीश सेठी व प्रैस प्रवक्ता संदीप सांगवा ने कहा कि भाजपा न तो सांसद की बयानबाजी पर रोक लगा पा रही है और न ही कर्मचारियों से किया वादा पूरा कर रही है।पार्टी के शीर्ष नेताओं को पत्र लिखेंगे कर्मचारी संगठन
सांसद के बयानों पर चुप्पी साधे बैठी प्रदेश सरकार ।www.facebook.com/teacherharyana www.teacherharyana.blogspot.in (Recruitment , vacancy , job , news)

No comments:

Post a Comment

thanks for your valuable comment

See Also

Education News Haryana topic wise detail.