HTET 2015 in November

एचटेट अक्टूबर नहीं नवंबर में होने की संभावना
भिवानी। हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड प्रशासन ने एचटेट करवाने के लिए नए सिरे से तैयारियां शुरू कर दी हैं।
अक्टूबर की बजाए नवंबर माह में पात्रता परीक्षा करवाने के लिए सुझाव बोर्ड प्रशासन ने सरकार को भेजा है। हालांकि अभी सरकार की ओर से इस पर अंतिम फैसला लिया जाना है।
सूत्रों के अनुसार हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड प्रशासन ने नवंबर माह के प्रथम पखवाड़े के पहले दो सप्ताह में हरियाणा पात्रता परीक्षा करवाने के लिए सुझाव दिया है। इनमें 7 व 8 नवंबर और 14 व 15 नवंबर को पात्रता परीक्षा करवाने के लिए उचित बताया गया है।15 नवंबर को एसएससी की परीक्षा है। इस वजह से संभावना यह है कि 7 व 8 नवंबर को ही पात्रता परीक्षा करवाने का अंतिम फैसला होगा

सूत्र बताते हैं कि शिक्षा बोर्ड की ओर से फाइल चंडीगढ़ भेजी जा चुकी है और वहीं तय किया जाएगा कि इन दो तिथियों में परीक्षा कब करवानी है। फिलहाल शिक्षा बोर्ड के अधिकारी इस कुछ कहने को तैयार नहीं हैं। हालांकि एक उच्चाधिकारी ने इस बात की पुष्टि की है कि परीक्षाओं की नई तिथियां निर्धारित कर फाइल प्रदेश सरकार को भेजी जा चुकी है।
गौरतलब है कि बोर्ड प्रशासन ने हरियाणा पात्रता परीक्षा के लिए 30 व 31 अगस्त तिथि निर्धारित की हुई थी। लेकिन दूरदराज परीक्षा केंद्र बनाए जाने पर मचे हंगामे को शांत करने के लिए प्रदेश के शिक्षा मंत्री ने स्थगित कर दिया था। उस समय घोषणा की गई थी कि अक्टूबर माह में हरियाणा पात्रता परीक्षा संचालित की जाएगी।

www.facebook.com/teacherharyana www.teacherharyana.blogspot.in (Recruitment , vacancy , job , news)

No comments:

Post a Comment

thanks for your valuable comment

See Also

Education News Haryana topic wise detail.