HTET याचिका


www.teacherharyana.blogspot.com (Recruitment , vacancy , job , news) www.facebook.com/teacherharyana
चंडीगढ़ : हरियाणा सरकार की ओर से वर्ष 2012 में निकाली गई जेबीटी भर्ती में 2013 के हरियाणा टीचर इलजबिलिटी टेस्ट (एचटेट) पास जेबीटी उम्मीदवार आवेदन कर सकेंगे। यह अंडरटेकिंग हरियाणा सरकार ने हाईकोर्ट में दी है। फिलहाल, अन्य याचिकाओं पर बुधवार को सुनवाई के बाद ही कुछ स्पष्ट होने की उम्मीद है, तब तक भर्ती पर लगी रोक जारी रहेगी।
सरकार ने करीब 10 हजार जेबीटी शिक्षकों के लिए आवेदन मांगे थे। उस वर्ष सरकार ने एचटेट आयोजित नहीं करवाया था। वर्ष 2012 में जेबीटी पास कर चुके, लेकिन टेस्ट केअभाव में आवेदन से वंचित रह गए कई उम्मीदवारों ने हाईकोर्ट में याचिका दायर कर इस भर्ती में आवेदन की छूट मांगी थी। इनमें से कइयों ने वर्ष 2013 में सरकार की ओर से कराए गए एचटेट पास कर लिया था। उन्होंने हाईकोर्ट से मांग की थी कि उन्हें वर्ष 2012 की भर्ती में आवेदन का मौका दिया जाए, अन्यथा भर्ती रद्द की जाए, क्योंकि वर्ष 2012 में सरकार ने एचटेट आयोजित नहीं करवाया, जबकि हर वर्ष एचटेट कराना जरूरी है। सरकार की ओर से एचटेट आयोजित नहीं करवाने के कारण वह भर्ती से वंचित रह जाएंगे।
हाईकोर्ट ने सरकार से जवाब मांगा था और भर्ती पर रोक लगा दी थी। अब सरकार ने कहा है कि वर्ष 2012 में जेबीटी पास कर चुके उम्मीदवार और वर्ष 2013 में एचटेट पास कर चुके जेबीटी उम्मीदवारों को वर्ष 2012 की भर्ती में आवेदन का मौका दिया जाएगा। हाईकोर्ट ने जवाब रिकार्ड पर लेते हुए बुधवार को अन्य याचिकाओं पर विचार करने का निर्णय लिया है। इस मामले में जल्द ही कोई फैसला आने की उम्मीद है।

No comments:

Post a Comment

thanks for your valuable comment

See Also

Education News Haryana topic wise detail.