Recruitment in sports department will be soon

खेल विभाग में जल्द भरेंगे खाली पड़े पद:अनिल विज कांग्रेस सरकार में निकलीं भर्तियां कैंसिल
खेल विभाग में जल्द भरेंगे खाली पड़े पद:अनिल विज
कांग्रेस सरकार में निकलीं भर्तियां कैंसिल
प्रवेन्द्र सिंह | अम्बाला
खेलविभाग में अब जल्द ही नई नियुक्तियां की जाएंगी। ऐसे संकेत स्वास्थ्य और खेल मंत्री अनिल विज ने दिए हैं। आठ साल पहले हुड्डा सरकार के दौरान 2007 में खेल युवा विभाग में 201 नौकरियां निकाली गई थीं लेकिन आज तक विभाग ने इन पर किसी की नियुक्ति ही नहीं की।
वित्त विभाग भी इन नियुक्तियों के लिए सालाना 19.34 करोड़ रुपए भेजता रहा। लेकिन, नियुक्तियां होने से खेल युवा विभाग इस बजट को वापस वित्त विभाग को भेज देता था। इस बात की जानकारी जब अनिल विज को लगी तो उन्होंने सभी नियुक्तियों को रद्द करने के आदेश दे दिए। खेल मंत्री के अनुसार अब सरकार विभाग में कितने पद खाली हैं, इसके अनुसार जल्द ही नई भर्ती करेगी। नई सरकार के बनने से पहले तक यदि खेल युवा विभाग को इन नौकरियों पर नियुक्ति नहीं करनी तो वह सरकार को इस बात से अवगत करा सकते थे और इन नौकरियों के लिए पास बजट को सरकार द्वारा कहीं और उपयोग में लाया जा सकता था। कारी खाली पदों पर नियुक्ति करते तो कई युवाओं को रोजगार के अवसर प्राप्त हो सकते थे।
पता लगते ही मैंने रद्द करने के आदेश दिए थे
^पतालगते ही मैंने इन भर्तियों को रद्द करने के आदेश दे दिए थे। क्योंकि पास बजट को सही उपयोग में लाया जा सके। सरकार खाली पदों का ब्योरा जुटाकर जल्द नई भर्ती कर सकती है। खाली पदों को नहीं भरने के लिए जो भी जिम्मेदार होगा, उसको बख्शा नहीं जाएगा। -अनिल विज, स्वास्थ्य और खेल मंत्री

No comments:

Post a Comment

thanks for your valuable comment

See Also

Education News Haryana topic wise detail.