पांच साल बाद सबसे बड़ी भर्ती


www.teacherharyana.blogspot.com (Recruitment , vacancy , job , news) www.facebook.com/teacherharyana


click here for detail

पांच साल बाद सबसे बड़ी भर्ती
अमर उजाला ब्यूरो
चंडीगढ़।
करीब 5 साल के बाद चंडीगढ़ शिक्षा विभाग ने सरकारी शिक्षकों के स्थायी पदों के लिए बंपर वैकेंसी निकाली है। इस बार कोई इंटरव्यू नहीं होगा और 489 जेबीटी (जूनियर बेसिक टीचर) और 103 एनटीटी (नर्सरी टीचर) के आवेदन ूमांगे हैं। जेबीटी में 237 पद और एनटीटी में 103 पद जनरल कोटे के हैं। विभाग ने 2009 के बाद अब तक की सबसे बड़ी भर्ती निकाली है।
दोनों पदों पर वेतनमान 10300 से 34800 और ग्रेड पे 4200 रुपये है।
कोई इंटरव्यू नहीं
शिक्षा विभाग ने स्पष्ट किया है कि 5 साल बाद पहली बार हो रही इस स्थाई भर्ती में कोई इंटरव्यू नहीं लिया जाएगा। आवेदकों से केवल दो पेपर लिए जाएंगे। उसमें ऑबजेक्टिव सवाल पूछे जाएंगे।
आवेदक अपने आवेदन ऑनलाइन 3 नवंबर से http://recruitment-portal.in/ पर भेज सकते हैं। आवेदन भेजने की अंतिम तारीख 25 नवंबर की शाम तक होगी। जनरल आवेदकों के लिए फीस 500 रुपये होगी, जबकि आरक्षित वर्ग के लिए फीस की दर 250 रुपये तय की गई है।
ये होगी उम्रसीमा
शिक्षा विभाग ने जेबीटी के खाली पदों के लिए उम्रसीमा 21 से 30 साल तय की है, जबकि एनटीटी के लिए ये उम्रसीमा 18 से 27 साल होगी। आवेदक की उम्र की गणना एक अप्रैल 2014 से की जाएगी। एससी, ओबीसी और अन्य आरक्षित पदों के लिए उम्रसीमा नियमों के आधारित होगी।
उधर, शिक्षा विभाग ने सरकारी स्कूलों में काम कर रहे कंट्रेक्ट टीचर, गेस्ट टीचर और एसएसए (सर्व शिक्षा अभियान) से जुड़े शिक्षकों को उनकी नौकरी के हिसाब से उम्रसीमा में छूट दी है।
चंडीगढ़ में अध्यापक बनना है तो करें आवेदन।

No comments:

Post a Comment

thanks for your valuable comment

See Also

Education News Haryana topic wise detail.