9 employee now HCS


www.teacherharyana.blogspot.com (Recruitment , vacancy , job , news) www.facebook.com/teacherharyana
vअलग-अलग विभागों के 48 कर्मचारी थे लाइन में 
भास्कर न्यूज | चंडीगढ़ 
सरकारने विभिन्न विभागों के नौ c को हरियाणा सिविल सर्विस (एचसीएस) का अफसर बना दिया है। सरकार का दावा है कि हरियाणा लोक सेवा आयोग ने मैरिट लिस्ट इंटरव्यू के आधार पर यह एचसीएस अधिकारी बनाए हैैं। 
एचसीएस के चार पद (ए वन-रजिस्टर) जिला राजस्व अधिकारियों तहसीलदारों से भरे जाने थे। इनके लिए आठ नाम फाइनल हुए थे, जिसमें से सतीश सिंगला, परमजीत सिंह, जितेंद्र कुमार और पंकज कुमार को एचसीएस अधिकारी बना दिया गया है। दो एचसीएस (ए थ्री-रजिस्टर) के तहत जिला विकास एवं पंचायत अधिकारियों तथा ब्लाक विकास पंचायत अधिकारियों से बनाए जाने थे। इस श्रेणी में चार नाम तय किए गए थे। इस श्रेणी में अलका चौधरी सुमित कुमार को एचसीएस बनाया गया है। 
एचसीएस के तीन पद (ए टू-रजिस्टर) से भरे गए हैैं। इनमें बिजेंद्र सिंह, सुरेंद्र पाल सिंह और आशुतोष रंजन को एचसीएस बना दिया गया है। हरियाणा सरकार ने नौ एचसीएस अधिकारी बनाने के लिए सभी विभागों से कर्मचारियों के नाम मांगे थे। इसमें द्वितीय श्रेणी के छह अधिकारियों के लिए 17 तृतीय श्रेणी के तीन अधिकारियों के लिए 28 विभाग से 31 कर्मचारियों के नाम सरकार के पास आए हुए थे। 31 में से दो कर्मचारी शैक्षणिक योग्यता पूरी नहीं करते थे। 

No comments:

Post a Comment

thanks for your valuable comment

See Also

Education News Haryana topic wise detail.