चौधरी चरण सिंह हरियाणा कृषि विवि का शेड्यूल जारी l


www.teacherharyana.blogspot.com (Recruitment , vacancy , job , news) www.facebook.com/teacherharyana
चौधरी चरण सिंह हरियाणा कृषि विवि का शेड्यूल जारी l
हिसार। चौधरी चरण सिंह हरियाणा कृषि विश्वविद्यालय ने शैक्षणिक सत्र 2014-15 के लिए शेड्यूल जारी कर दिया है, जिसमें 21 अप्रैल से प्रॉस्पेक्टस मिलने शुरू हो जाएंगे। आवेदकों को ऑफलाइन के अलावा ऑनलाइन आवेदन करने का ऑप्शन भी मिलेगा।
विश्वविद्यालय के कुलसचिव एसएस दहिया ने बताया कि बीएससी ऑनर्स इन एग्रीकल्चर प्रोग्राम के लिए प्रॉस्पेक्टस 21 अप्रैल से विश्वविद्यालय से खरीदे जा सकेंगे। इस पाठ्यक्रम के लिए 17 मई तक आवेदन लिए जाएंगे। 200 रुपये लेट फीस के साथ 24 मई तक आवेदन दे सकेंगे। इस पाठयक्रम के लिए 14 जून को प्रवेश परीक्षा होगी।
बीएसएसी ऑनर्स चार वर्षीय पाठयक्रम के लिए 24 मई तक आवेदन स्वीकार किए जाएंगे। जिसके लिए 28 जून को प्रवेश होगी।
बायो कैमेस्ट्रिी, मोेलेक्लूयर बायोलॉजी, बायोटेक्नोलॉजी, बायोइंफोर्मेटिक, प्लांट फिजियोलॉजी, माइक्रोबायोलॉजी, ज्यूलॉजी, फूड साइंस एंड टेक्नोलॉजी के पोस्ट ग्रेजुएट पाठ्यक्रमों के लिए 24 मई तक आवेदन लिए जाएंगे। जिसकी प्रवेश परीक्षा 14 जून को होगी।
मास्टर प्रोग्राम इन स्टेटिक्स, सोशियोलाजी एग्रीकल्चर, एग्रीकल्चर इंजीनियरिंग, होम साइंस के लिए 1 जुलाई तक आवेदन लिए जाएंगे। इन पाठ्यक्रम में दाखिला मेरिट के आधार पर होगा। बीएसएसी होम साइंस चार वर्षीय पाठ्यक्रम के लिए तथा छह वर्षीय पाठ्यक्रम के लिए 24 जून तक आवेदन लिए जाएंगे। दाखिले मेरिट के आधार पर किए जाएंगे।
पीजी डिप्लोमा इन ह्यूमन इन्ट्रीसन, कम्युनिकेसन स्किल इन इंग्लिश, इंग्लिश हिंदी ट्रांसलेशन, ग्राफिक्स एंड विडियो प्रोडक्शन, रिमोट सेसिंग जियोग्राफिकल इंफोर्मेशन सिस्टम एप्लीकेशन इन एग्रीकल्चर एंड इनवायरमेंट पाठ्यक्रम के लिए 16 जून तक आवेदन लिए जाएंगे। इन पाठ्यक्रमों में दाखिले मेरिट के आधार पर किए जाएंगे।
प्रॉस्पेक्ट 250 से 1000 में मिलेंगे
इन पाठ्यक्रमों के लिए प्रॉस्पेक्टस सामान्य वर्ग को 1000 रुपये में मिलेगा। अनुसूचित, बैकवर्ड, स्पेशल बैकवर्ड, इकोनोमिकल बैकवर्ड को प्रॉस्पेक्टस 250 रुपये में उपलब्ध होगा। डाक से प्रॉस्पेक्टस मंगवाने पर 50 रुपये अतिरिक्त देने होंगे।
ऑनलाइन कर सकेंगे आवेदन
कुलसचिव एसएस दहिया ने बताया कि दूर दराज के विद्यार्थी ऑनलाइन आवेदन कर सकेंगे। यूनिवर्सिटी की वेबसाइट पर इसकी पूरी डिटेल दी गई हैं। ऑनलाइन आवेदन करने वालों को मेनुअली ओएमआर शीट भरने की जरूरत नहीं है।
2014-15 के पाठ्यक्रमों के लिए मांगे आवेदन
21 अप्रैल से मिलेंगे प्रॉस्पेक्टस
ऑनलाइन के साथ ऑफलाइन का भी मिलेगा ऑप्शन
17 मई तक लिए जाएंगे आवेदन लिए जाएंगे l

No comments:

Post a Comment

thanks for your valuable comment

See Also

Education News Haryana topic wise detail.