फसली अवकाश के खिलाफ शिक्षक हुए एकजुट l


www.teacherharyana.blogspot.com (Recruitment , vacancy , job , news) www.facebook.com/teacherharyana

फसली अवकाश
के खिलाफ शिक्षक हुए एकजुट l
फतेहाबाद। शिक्षा विभाग द्वारा 5 अप्रैल से फसली अवकाश घोषित किए जाने का शिक्षकों ने विरोध जताया है। उनका कहना है कि अभी इन अवकाश की आवश्यकता नहीं है। दाखिलों का दौर चल रहा है। अभी विद्यार्थियों को नई कक्षाओं में आने की शुरुआत हुई है। ऐसे में सत्र आरंभ होते ही दस दिन की अवकाश करने से विद्यार्थियों की पढ़ाई पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ेगा। हरियाणा विद्यालय अध्यापक संघ के प्रांतीय महासचिव सीएन भारती ने विभाग से इन अवकाश को मई में करने की मांग की है, ताकि भीषण गर्मी के दौरान विद्यार्थियों के स्वास्थ्य पर प्रतिकूल प्रभाव नहीं पड़े। अभी इन अवकाशों का कोई औचित्य नहीं है।
5 से 14 अप्रैल तक अवकाश घोषित किया
शिक्षा निदेशालय की ओर से जारी अधिसूचना के अनुसार 5 से 14 अप्रैल तक फसली अवकाश की घोषणा की गई है। जिसका शिक्षक संगठन विरोध कर रहे हैं।
नजी स्कूलों को मिलेगा लाभ
हरियाणा राजकीय प्राथमिक शिक्षक संघ के जिला प्रधान विकास टूटेजा का कहना है कि अभी अवकाश का कोई औचित्य नहीं है। शिक्षा विभाग ने आदेश तो जारी कर दिए लेकिन निजी स्कूल संचालक इसका पालन नहीं करते। ऐसे में सरकारी स्कूलों में अवकाश का लाभ उठाते हुए निजी स्कूल संचालकों को फायदा मिलेगा। भीषण गर्मी में छोटे-छोटे बच्चे लाल पीले होते हुए स्कूल जाने को मजबूर होते हैं जबकि निजी स्कूलों में 15 मई के बाद ग्रीष्म अवकाश शुरू हो जाते हैं। विभाग को व्यावहारिक पक्ष पर ध्यान देते हुए इन अवकाश को बंद कर देना चाहिए।
कहा, अप्रैल की जगह मई में घोषित किए जाएं अवकाश
विभाग के आदेश से छोट-छोटे बच्चाें को धूप में होना पड़ेगा लाल-पीला l

No comments:

Post a Comment

thanks for your valuable comment

See Also

Education News Haryana topic wise detail.